भारत सार्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड के छह नए उत्पाद लांच

इसमें देश भर से कंपनी के लगभग 1000 वितरकों ने भाग लिया

मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड, जापान की एक समूह कंपनी भारत सर्टिस एग्री साइंस लिमिटेड (बीसीएल)ने अपने वितरकों के बीचउड़ाननामक एक डिजिटल लॉन्च इवेंट के माध्यम से 6 नए उत्पाद टॉप्सिन, निसोरन, डेल्फ़िन, टोफोस्टो, बुलडोज़रऔरआघात लॉन्च किए। इसमें देश भर से कंपनी के लगभग 1000 वितरकों ने भाग लिया।

टॉप्सिन, निप्पॉन सोडा एंड कंपनी लिमिटेड, जापान से प्राप्त एक बहुत ही प्रभावी कवकनाशी है जो कि एक वैश्विक ब्रांड है और लंबे समय से भारतीय किसानों के पसंदीदा कवकनाशी ब्रांड में से एक है। भारत सर्टिस एग्री साइंस लिमिटेड ने भारतीय बाजार में टॉप्सिन ब्रांड को फिर से लॉन्च किया है। निप्पॉन सोडा एंड कं, लिमिटेड, का एक अन्य उत्पाद निसोरन एक उच्च गुणवत्ता वाला मकड़ीनाशक भी इस आयोजन में लॉन्च किया गया था। टॉप्सिनस्कैब, एन्थ्रेक्नोज और पाउडरी मिल्ड्यू रोगों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करता है जबकि निसोरन मेंरेड, येलो, स्कारलेट और यूरोपीय रेड मकड़ियों के खिलाफ उत्तम क्रिया विधि है।

डेल्फ़िन, सर्टिस बॉयोलोजिकल, USA का एक विश्वस्तरीय जैविक कीटनाशक है। डेल्फ़िन ओएमआरआई को जैविक उपयोग के लिए सूचीबद्ध किया गया है और लेपिडोप्टेरान कीट के प्रभावी नियंत्रण के लिए उपयोग किया जाता है। टोफोस्टो धान में तना छेदक और गन्ने में अर्लीशूट बोरर के प्रभावी नियंत्रण के लिए एक मिश्रित उत्पाद है। बुलडोजर एक नया कीटनाशक है जो अन्य फसलों में पत्ती लपेटक धान के तनाछेदक और कई अन्य कीड़ों को नियंत्रित करता है। सफेदमक्खी के नियंत्रण के लिए आघात एक संपूर्ण समाधान  है।

भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक धर्मेश गुप्ता ने साझा किया कि पिछले साल सितंबर में, मित्सुई एंड कंपनी लिमिटेड और निप्पॉन सोडा एंड कंपनी लिमिटेड ने भारत इन्सेक्टिसाइडस लिमिटेड (बीआईएल) में बहुमत हिस्सेदारी हासिल की थी। इसके  बाद, 1 अप्रैल 2021 को बीआईएल का नाम बदलकर भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड कर दिया गया। सर्टिस, मित्सुई का एग्रोकेमिकल्स का वैश्विक वितरण ब्रांड है। उन्होंने कंपनी के नए मिशन और विजन को दर्शकों  के साथ साझा किया। उन्होंने उल्लेख कियाहमारा दृष्टिकोणकृषि विज्ञान के साथ मुस्कान लानाहै। कृषि में विज्ञान के माध्यम से, हम अपने सभी हितधारकों जैसे किसानों, उपभोक्ताओं और वितरकों के चेहरे पर मुस्कान लाना चाहते हैं। हमारा मिशनस्थायी खेती के लिए समाधान देने के लिए एक अभिनव मंच बनें हम किसानों को सतत खेती करने में सक्षम बनाने के लिए अभिनव समाधान प्रदान करना चाहते हैं। हमने उड़ान परियोजना शुरू की है जिसके माध्यम से हम अगले 5 वर्षों में 1000 करोड़ का कारोबार हासिल करना चाहते हैं। कार्यक्रम उड़ान परियोजना की ओर एक कदम है। ये छह नए उत्पाद हमें उड़ान के उद्देश्यों को प्राप्त करने में सक्षम बनाने में एक भूमिका निभाएंगे। आगे बढ़ते हुए, मित्सुई और उसकी सहायक कंपनियों की मदद से हम अपने पोर्टफोलियो में और नए उत्पादों को शामिल करेंगे।

भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक  किमिहि  डेकोंडो ने साझा किया किमित्सुई की 64 देशों में वैश्विक उपस्थिति है। इसका वैश्विक स्तर पर 5.4 लाख करोड़ का कारोबार है। मित्सुई लगातार फसल सुरक्षा क्षेत्र में वितरण और विनिर्माण कंपनियों का अधिग्रहण कर रहा है और वर्तमान में मित्सुई की रैंकिंग विश्वस्तर पर बहुराष्ट्रीय फसल संरक्षण कंपनियों में 9 वें नंबर पर है। कॉपर फंगीसाइड के लिए वैश्विक लीडर को साइड एलएलसी मित्सुई की 100% सहायक कंपनी है और हम जल्द ही भारतीय बाजार में कोसाइड 3000 की आपूर्ति करेंगे। हम जल्द ही भारत में सर्टिस USA से पर्यावरण के अनुकूल, जैविक उत्पाद लॉन्च करेंगे। हम भविष्य में मृदा उपचार उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बना रहे हैं। हम मित्सुई से बीसीए के लिए लगातार उत्पाद पेश करेंगे और चाहते हैं कि हमारे वितरक इन अभिनव उत्पादों को बेचें।

भारत सर्टिस एग्रीसाइंस लिमिटेड द्वारा छह नए उत्पादों के लॉन्च को लेकर दर्शक उत्साहित थे और यह आयोजन एक बड़ी सफलता थी।

agriculture newsagrochemicalBharat Certis agriscience limitedcrop protectionfarmerkisankrishi vaniproduct launchudan pariyojna